The Satish Jha Show

The Satish Jha Show

आम लोगों के जुड़ें मुद्दों पर सत्ता से बेबाकी के साथ सवाल

Episodes

June 23, 2022 16 mins

राष्ट्रपति चुनाव के लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. सत्ता पक्ष की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू हैं वहीं विपक्ष की ओर से उम्मीदवार यशवंत सिन्हा हैं. जीत के लिए किस प्रत्याशी का पलड़ा भारी है? इस वीडियो में वरिष्ठ पत्रकार सतीश झा अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं.

#PresidentElection #YashwantSinha #DraupadiMurmu #NDA #UPA #MaharashtraGovernment #TheSatishJhaShow #HWNews 

Mark as Played

मोदी सरकार की नई आर्मी भर्ती योजना के खिलाफ अभ्यार्तियों का प्रदर्शन अब तक जारी है. इस योजना पर वरिष्ठ पत्रकार सतीश जा अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं. 

#TheSatishJhaShow #BJP #Agnipath #AgnipathScheme #Agniveer #RajnathSingh #HWNews 

Mark as Played

ED ने राहुल गांधी को दूसरे दिन फिर पूछताछ के लिए बुलाया है, इस विषय पर वरिष्ठ नेता सतीश झा अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं.

#TheSatishJhaShow #ED #Congress #Rahulgandhi #Delhi #CongressProtest #BJP #hwnews 

Mark as Played

बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैगम्बर मोहम्मद को लेकर दिए गए बयान को विवाद थमता नज़र नहीं आ रहा है. समाज में फैल चुके जहर की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इस विषय पर वरिष्ठ पत्रकार अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं. 

Mark as Played

बीजेपी के राज्यसभा में तीन मुस्लिम सांसद जिनका कार्यकाल समाप्त हो रहा है उसमें मुख्तार अब्बास नकवी ,सैय्यद जफर इस्लाम और एम जे अकबर हैं। इनका कार्यकाल कुछ दिनों में समाप्त हो रहा है और बीजेपी ने उन्हें दोबारा से उम्मीदवार नहीं बनाया है। वहीं लोकसभा में पहले से ही बीजेपी की ओर से कोई मुस्लिम सांसद नहीं है। इस विषय पर वरिष्ठ पत्रकार अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं. 

Mark as Played

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता नुपूर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी और सभी धार्मिक आस्थाओं का सम्मान किए जाने की अहमियत वाले बयान को लेकर कल यानी सोमवार को सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), इंडोनेशिया और अफगानिस्तान उन इस्लामिक देशों में शामिल हो गए है. इसी विषय पर वरिष्ठ पत्रकार सतीश झा ने अपनी राय व्यक्त की है. 

Mark as Played

सरकार की ओर से आर्थिक विकास के आंकड़ें जारी किए गए हैं. आज जारी आंकड़ों के अनुसार वित्तीय वर्ष 2021-22 की आखिरी तिमाही में जीडीपी ग्रोथ रेट 4.1 फीसदी रही है. जबकि पूरे वित्त वर्ष की बात करें तो यह 8.7 फीसदी रही है.
भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार के दावों और हकीकत को लेकर वरिष्ठ पत्रकार सतीश झा अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं.

Mark as Played

जनसभा में पीएम मोदी कहा कि 26 मई को एनडीए सरकार ने अपने 8 साल पूरे किये हैं. इस दौरान हमारी सरकार ने कोई ऐसा काम नहीं किया है, जिससे जनता को सिर झुकाना पड़े. पीएम मोदी के इस बयान पर वरिष्ठ पत्रकार सतीश झा अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं. 

Mark as Played

दिल्ली के जाफरपुर कलां से एक दर्दनाक मामला सामने आया है. 26 वर्षीय दलित सिंगर के साथ कथित तौर पर बलात्कार कर जलाया गया. मामला 11 मई का है जिस दिन से संगीता गायब थी. 22 मई को जाकर संगीता का मृत्य शरीर परिजनों को दिया गया.परिजनों का आरोप है की पुलिस की ढिलाई के कारण उन्होंने बेटी खोई. वहीं पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं. 

Mark as Played

इस विडियो में वरिष्ठ पत्रकार सतीश झा जी गुजरात से पाटीदार नेता हार्दिक पटेल द्वारा कांग्रेस पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने पर अपनी राय व्यक्त की है #HardikPatel #Congres #Gujarat #TheSatishJhaShow #BJP #RahulGandhi #HWNews 

Mark as Played

इस विडियो में वरिष्ठ पत्रकार सतीश झा जी भारत की अर्थव्यवस्था की हालत पर चर्चा कर रहे हैं. 

Mark as Played

The Satish Jha Show के इस एपिसोड में वरिष्ठ पत्रकार Satish Jha भारत के सुप्रीम कोर्ट में लंबित 'Sedition Law', और अमेरिका में 'Abortion Rights' को लेकर चल रहे प्रदर्शनों को लेकर पानी राय व्यक्त कर रहे हैं. 

Mark as Played

देश में लगातार बढ़ रहे Petrol-Diesel के दामों को लेकर केंद्र सरकार विपक्ष के निशाने पर है. लेकिन इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना को लेकर हुई मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में गैर बीजेपी शासित राज्यों पर बड़ा आरोप लगा दिया.वरिष्ठ पत्रकार सतीश झा इस मुद्दे पर अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं. 

Mark as Played

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर और साक्षी महाराज जो हमेशा अपने विवादित बयान के वजह से चर्चा में रहते है, अब एक बार फिर उन्होंने विवादित बयान दिया है. सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने बीते शनिवार को मीडिया से बात करते हुए एक समाज विशेष को इशारो में पाकिस्तान जाने की सलाह दे डाली. वरिष्ठ पत्रकार सतीश झा इस मुद्दे पर अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं. 

Mark as Played

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने देश में बढ़ती महंगाई और बेरोज़गारी को लेकर मंगलवार सुबह यानी आज ट्वीटर पर एक अख़बार का आर्टिकल शेयर किया है आर्टिकल का शीर्षक था - "5 साल में 2.1 करोड़ जॉब घटे, 45 करोड़ ने तलाश ही छोड़ दी." वरिष्ठ पत्रकार सतीश झा इस मुद्दे पर अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं. 

Mark as Played

दिल्ली के जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद फिलहाल दो हफ्ते तक बुलडोजर नहीं चलाया जाएगा. इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 2 हफ्ते बाद होगी, कल का सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी किया गया अंतरिम आदेश जारी रहेगा और यह आदेश सिर्फ दिल्ली के जहांगीरपुरी के लिए है. वरिष्ठ पत्रकार सतीश झा इस मुद्दे पर अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं. 

Mark as Played

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर हुई हिंसा के बाद उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने अवैध अतिक्रमण के नाम पर इलाके में बुलडोजर चलाना शुरू कर ही दिया था जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा किए जा रहे अवैध अतिक्रमण को हटाने के अभियान पर रोक लगाने के आदेश दे दिए थे. सुप्रीम कोर्ट ने यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया है. वरिष्ठ पत्रकार सतीश झा इस मुद्दे पर अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं. 

Mark as Played

देश के कई राज्यों में हुई हिंसा के बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोगों के नाम चिट्ठी लिखी है. उन्होंने अपनी चिट्ठी में कांग्रेस पर निशाना साधा है और देश की सबसे पुरानी पार्टी से सवाल भी किए हैं. वरिष्ठ पत्रकार सतीश झा इस मुद्दे पर अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं. 

Mark as Played

उत्तर पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में दो समुदायों के बीच हिंसा भड़क गई. न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़, शनिवार को हनुमान जयंती जुलूस के दौरान ये हिंसा भड़की, जिसमें कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं. पुलिस के मुताबिक़, पथराव हुआ है और कुछ गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया है. वरिष्ठ पत्रकार सतीश झा इस मुद्दे पर अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं. The 

Mark as Played

राज ठाकरे मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग लंबे समय से कर रहे हैं. मंगलवार को उन्होंने समान नागरिक संहिता की वकालत की और जनसंख्या वृद्धि को नियंत्रित करने की जरूरत पर जोर दिया. उन्होंने ठाणे में एक रैली में अपनी ये मांग भी दोहराई कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाने चाहिए. वरिष्ठ पत्रकार सतीश झा इस मुद्दे पर अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं.

Mark as Played

Popular Podcasts

    Current and classic episodes, featuring compelling true-crime mysteries, powerful documentaries and in-depth investigations.

    Death, Sex & Money

    Anna Sale explores the big questions and hard choices that are often left out of polite conversation.

    Stuff You Should Know

    If you've ever wanted to know about champagne, satanism, the Stonewall Uprising, chaos theory, LSD, El Nino, true crime and Rosa Parks, then look no further. Josh and Chuck have you covered.

    Crime Junkie

    If you can never get enough true crime... Congratulations, you’ve found your people.

    Start Here

    A straightforward look at the day's top news in 20 minutes. Powered by ABC News. Hosted by Brad Mielke.

Advertise With Us
Music, radio and podcasts, all free. Listen online or download the iHeart App.

Connect

© 2024 iHeartMedia, Inc.